मेरा डाटा कितना बचा है? | Net Kitna Hai

दोस्तो अगर आपका भी ये सवाल है मेरा डाटा कितना बचा है? और इसको कैसे जाने तो आप सही लेख मे आए हुए है यहा आपको इसकी पूरी जानकारी मे बताने वाला हु। और दोस्तो यहा इस लेख के माध्यम से मे आपको सभी सिम कंपनी के डाटा की जानकारी कैसे निकाले उसकी पूरी जानकारी इस लेख मे आपको बता ने वाला हु। और ये जानकारी जानने के बाद आप किसी के भी सिम मे Net डाटा कितना बचा है उसकी जानकारी जान पाएगे।

कैसे जाने मेरा डाटा कितना बचा है?

दोस्तो जेसा की मेने आपको पहले ही बताया हे की आज मे आपको सभी सिम कंपनी के इंटरनेट डाटा को कैसे जाने की कितना बचा है उसकी जानकारी देने वाला हु। और यहा आप इंटरनेट डाटा कितना बचा है इसकी जानकारी दो तरीके से जान सकते है। पहेले तो आप USSD Code के माध्यम से जान सकते है की कितना इंटरनेट डाटा आपके सिम मे अभी बचा हुआ है। और दूसरा तरीका ये हे की आप जिस भी सिम कंपनी का इंटरनेट डाटा जानना चाहते हे उस कंपनी की ओफिसियल एप्प को डौन्लोड कर ले अब मे आपको सभी सिम कंपनी की जानकारी आपको नीचे की और दे रहा हु आपका जो भी सिम कंपनी है आप उसकी जानकारी नीचे से जान सकते है।

Airtel का इंटरनेट डाटा कैसे जाने?

अगर आप एयरटेल के यूजर है और आप जानना चाहते हे की आपका एयरटेल का इंटरनेट डाटा कितना बचा है तो आपको एक USSD Code को डायल करना होगा। आपको *121*51# को डायल करके कॉल करना होगा जेसे ही आप कॉल करेगे आपको एक पोपप मेसेज आएगा उसको आपको Ok कर देना है और अब आपको Balance & Validity के ओपसन मे जाना है वाहा आपको Data दिखाई देगा आपको जो भी दिन का डाटा बचा होगा आपको वाहा दिखाई देगा।

और अगर आप एयरटेल की ओफिसियल एप्प को इस्तेमाल करते हे तो आप जेसे ही एप्प को खोलेगे आपको आपको आपका इंटरनेट डाटा और Validity आपको दिखाई देगी। अगर आप पहेली बार एप्प को इस्तेमाल करते हे तो आपको उस एप्प मे अपना नंबर रजिस्टर करवा ना होगा।

एयरटेल डाटा चेक नंबर

  • *121*51#

Jio का इंटरनेट डाटा कैसे जाने?

जियो सिम कंपनी का आप अगर इंटरनेट डाटा इस्तेमाल करते है तो आप 1299 पर कॉल करके अपने मोजूदा इंटरनेट डाटा और अपने प्लान की वेलीडिटी को जान पाएगे। अब आप इस नंबर पर जेसे ही कॉल करेगे आपका कॉल अपने आप ही कट जाएगा और फिर आपके सामने आपकी स्क्रीन पर पोपप मेसेज आएगा जिसमे आपकी सभी डाटा और वेलीडिटी की जानकारी दिखाई देगी।

आप अपने जियो सिम का इंटरनेट डाटा को My Jio एप्प से भी जान सकते है।

जियो डाटा चेक नंबर

  • 1299

Jio Phone मे इंटरनेट डाटा कैसे चेक करे?

अगर आप जियो फोन मे अपना मोजूदा इंटरनेट डाटा को चेक करना चाहते हे तो आप आपके जियो फोन मे My Jio एप्प मे जाके अपने मोजूदा इंटरनेट डाटा को आसानी से चेक कर पाएगे।

BSNL का इंटरनेट डाटा कैसे जाने?

अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हे और आपको बीएसएनएल के इंटरनेट डाटा को जानना है की कितना हे तो आपको आपके फोन मे *123*5# पर कॉल करना होगा। उसके बाद आपको Ok करने का ओपसन आएगा फिर आपको आपके सामने आपका बीएसएनएल का इंटरनेट डाटा दिखाई देगा। और आपको अपने मोजूदा वेलीडिटी भी दिखाई देगी।

आप चाहे तो आप बीएसएनएल की ओफिसियल एप्प को इस्तेमाल करके भी अपने मोजूदा इंटरनेट डाटा को जान सकते है।

बीएसएनएल डाटा चेक नंबर

  • *123*5#

VI का इंटरनेट डाटा कैसे जाने?

दोस्तो यहा मे आपको पहेले ही बता दु की Vodafone और idea दोनों कंपनी को एक कर दिया गया है इस लिए आप VI की जानकारी को फॉलो कर सकते है। VI के इंटरनेट डाटा जानने के लिए आपको *199# पर कॉल करना होगा और फिर आपको Balance & Usage पर जाना होगा उसके बाद आपको Internet Usage पर जाना होगा अब आपको Total Data Usage पर जाना होगा। यहा आपको आपके इंटरनेट डाटा की सभी प्रकार की जानकारी देख ने को मिल जाएगी।

अगर आप VI एप्प को इस्तेमाल करके अपने डाटा को देख ना चाहते हे तो आप ये कर सकते है आपको VI की ओफिसियल एप्प गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी।

वीआई डाटा चेक नंबर

  • *199#

लोगो के द्वारा पुछे जाने वाले सवाल

  1. बचा हुआ डाटा कितना है?

    अगर आप अपना बचा हुआ डाटा कितना है जानना चाहते हे तो आपको आपके सिम कंपनी के USSD Code की मदद से पता लगेगा अपना बचा हुआ डाटा इसके लिए आपको इस लेख मे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

  2. डाटा कैसे चेक करते हैं?

    अपना इंटरनेट डाटा चेक करने के लिए आपको आपके फोन मे USSD Code डायल करना होता है। इसकी जानकारी आप इस लेख मे पढ़ सकते है।

  3. मेरे मोबाइल का डाटा कितना बचा है?

    अपने मोबाइल का डाटा जानने के लिए आपको इस लेख मे पूरी जानकारी मिल जाएगी कृपिया इस लेख को पढे।

  4. मेरी एमबी कितनी बची है?

    आपको आपकी इंटरनेट डाटा की एमबी जानने के लिए USSD Code की सहायता लेनी होगी इसके लिए आप यहा दी गई जानकारी को पढ़ सकते है।

निष्कर्ष

दोस्तो मुजे उम्मीद है की आपको ये लेख मेरा डाटा कितना बचा है? पसंद आया होगा। यहा इस लेख की मदद से मेने पूरी कोसिस की हुई है की आपको सही और सभी जानकारी दे पाउ। अगर अविषय मे यहा दी गई जानकारी काम नहीं आती तो आप मुजे इसके बारे मे जानकारी दे सकते हे मे इसको मोजूदा समय के अनुसार अपडेट कर दुगा।

इन लेख को भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close