गूगल कल का मौसम कैसा रहेगा? | Google Kal Ka Mausam Kaisa Rahega

दोस्तो, क्या आप जानना चाहते है की कल का मौसम कैसा रहेगा? मेने इस लेख मे इसके बारे मे जानकारी दी हुई है की आप कैसे जान सकते है कल आने वाले मौसम के बारे मे। इसके लिए आपको गूगल की मदद लेनी होगी और गूगल आपको आसानी से बता देगा। मगर अभी आप जाके गूगल मे इसके बारे मे खोज ने मत लगाना पहेले आप यहा दी गयी जानकारी को पूरा पढे। ताकि आपको आगे कही पर भी इसके बारे मे जानकारी खोजनि ना पड़े।

और आप ही सबको इसके बारे मे फिर जानकारी देने लगोगे। अब यहा पर बताई गयी जानकारी को ध्यान से समज लेना है और फिर भी आपको कोई समस्या आती है तो आप मुझे इसके बारे मे कमेंट मे जानकारी दे सकते है।

अब मे आपको एक सच्चाई की बात बता दु की कल का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे कोई तुरंत जानकारी नहीं दे सकता मगर एसा नहीं है की मौसम को हम जान नहीं सकते। दोस्तो, आज के मौसम के अनुसार हम कल के मौसम का अनुमान लगा सकते है। और गूगल भी कुछ इस तरहा से ही काम करता है। गूगल आपको कल के मौसम की जानकारी देगा।

तो चलिये जानते है इसके बारे मे पूरी जानकारी।

न्यूज़ की मदद से जाने कल का मौसम कैसा रहेगा

दोस्तो, आपको कई सारी न्यूज़ की चैनल देखने को मिल जाएगी जिसमे मौसम की जानकारी देखने को मिल ती है। आपको अगर न्यूज़ से मौसम की जानकारी चाहिए तो आप न्यूज़ चैनल को फॉलो कर सकते है। और कई सारी एसी वैबसाइट भी है इंटरनेट पर जहा पर मौसम के बारे मे जानकारी देखने को मिल जाती है। इसके अलावा आपको कई रेडियो चैनल पर भी मौसम की जानकारी सुनने को मिल जाती है।

और अगर आपको गूगल से मौसम के बारे मे जानकारी चहहिए तो आप नीचे दी गयी जानकारी को पूरा पढ़िये आपको ये जरूर काम आएगी और इससे आप अपने फोन से ही बोलकर मौसम के बारे मे जानकारी प्राप्त कर सकते है।

जानिए गूगल से कल का मौसम कैसा रहेगा? | Kal Ka Mausam Kaisa Rahega

दोस्तो, आप अगर कल का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे जानना चाहते है तो आपको आपके स्मार्टफोन मे गूगल असिस्टेंट नाम की एप्प को डौन्लोड करना होगा। और ये एप्प आपको बता देगी की कल मौसम कैसा रहेगा। वेसे तो आज के नए स्मार्टफोन मे ये एप्प पहेले से ही होती है। मगर आपके फोन मे नहीं है तो आप इसको गूगल प्ले स्टोर से डौन्लोड कर सकते है। और फिर आपको सिर्फ इसको एक्टिवेट करना पड़ता है। और ये कैसे करते है इसके लिए मे यहा इसके बारे मे पुरी जानकारी देने वाला हु आप इसके बारे मे सबकुछ समज जाएगे।

google kal ka mausam kaisa rahega

आपको यहा पर दिये गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना है।

आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना है।

  • आपको गूगल असिस्टेंट को डौन्लोड और इंसटोल करना है।
  • अब आपको गूगल असिस्टेंट को सेटप करना है।
  • अब आपको अपनी गूगल असिस्टेंट की भाषा को बदलकर हिन्दी कर लेना है।
  • अब आपको ओके गूगल बोल कर कल का मौसम कैसा रहेगा? इसके बारे मे पुछना है।
  • अब आपको गूगल असिस्टेंट के द्वारा जवाब मिल जाएगा।

दोस्तो, अब इन सभी 5 बात को आसानी से समज़ ते है और इनको कैसे करना है डिटेल मे जानते है। और आप यहा बताए गाय स्टेप्स को फॉलो करोगे तो इसको आसानी से कर पाएगे।

गूगल असिस्टेंट को डाउनलोड और इंसटोल करे

सबसे पहेले अगर आपके स्मार्टफोन मे गूगल असिस्टेंट नहीं है तो आप यहा दिये गए डौन्लोड लिंक से इसको सीधा गूगल प्ले स्टोर से डौन्लोड कर सकते है। आपको इसको डाउनलोड करके आगे सेटप को करना है।

गूगल असिस्टेंट को सेटप कैसे करे पहेली बार

गूगल असिस्टेंट को सेटप करने के लिए आपो आपके फोन मे गूगल एप्प को ओपें करना है। उसके बाद आपको गूगल की सेटिंग मे जाना है। सबसे पहेले आपको More > Setting > Google Assistant > Voice Match > on Hey Google आपको इन स्टेप्स को फॉलो करके इसको सेटप कर लेना है अब आपके सामने ओके गूगल नाम का फीचर आएगा उसको आपको ओके गूगल बोलकर सेटप कर लेना है। अगर आप पहेली बार ही इसको सेटप कर रहे है तो आपके सामने इसको सेट करने का ओपसन आ जाएगा।

और अगर आपने इसको पहेले भी इस्तेमाल किया है और आप फिर से नया वॉइस मैच करना चाहते है तो आपको Hey Google के नीचे Voice model पर क्लिक करके Retrain Voice Model पर क्लिक करके दूसरी बार भी अपना गूगल असिस्टेंट को वॉइस सेटप कर सकते है।

इस विडियो को देख कर भी आप इसके बारे मे सीख सकते है।

इसको और भी अच्छे से जानने के लिए आप इन सभी इमेज को देख सकते है।

ok-google-on-steps-1
ok-google-on-steps-2
ok-google-on-steps-3
गूगल कल का मौसम कैसा रहेगा? | Google Kal Ka Mausam Kaisa Rahega
ok-google-on-steps-5

दोस्तो, मुझे उम्मीद है की इतनी जानकारी देने के बाद आप जरूर अपना गूगल असिस्टेंट को सेटप कर लेगे और अपना ओके गूगल वाला फीचर को ऑन कर लेगे।

गूगल असिस्टेंट की भाषा कैसे बदले?

अब आपको आपके फोन मे गूगल असिस्टेंट की भाषा को बदल ना होगा। क्यू की इसको जब आप सेटप करते है तो ये पहेले से ही इंग्लिश इंडिया भाषा को सिलैक्ट करके देता है। और इंग्लिश भाषा मे सायद ये फीचर सही से काम ना करे इसलिए आपको अगर गूगल से कल का मौसम कैसा रहेगा इसकी जानकारी चाहिए तो आपको हिन्दी भाषा को सेटप करना जरूरी है।

इन स्टेप्स को फॉलो करके गूगल असिस्टेंट की भाषा को बदले।

  1. सबसे पहेले आपकी गूगल एप्प को खोले।
  2. अब गूगल एप्प मे More मे जाये।
  3. अब Setting मे जाये।
  4. अब आप Google Assistant मे जाये।
  5. अब आप Languages मे जाए।
  6. अब आपके सामने जो भी Languages हे उसमे क्लिक करे और हिन्दी (भारत) को सिलैक्ट कारले।
  7. ध्यान दे की अब आपने Language बदल दी है तो आपको सायद फिर से Voice Match करना होगा।
  8. अब अगर आपका सेटप पूरा हो गया हो तो आप गूगल असिस्टेंट से पूछ सकते है कल का मौसम कैसा रहेगा।

ओके गूगल बोलकर जाने मौसम की जानकारी | Kal Ka Mausam

आपने गूगल असिस्टेंट को पूरा सेटप कर लिया होगा तो आपको आपके फोन मे काही पर भी होगे होम स्क्रीन पर या फिर कोई एप्प को इस्तेमाल करते समय आपको सिर्फ ओके गूगल या फिर हेय गूगल बोलकर कल का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे पूछ ना है फिर देखिये गूगल आपको आसानी से इसके बारे मे जानकारी दे देगा।

और दोस्तो, जेसा की मेने लेख के सुरुआत मे ही कहा है की कोई भी तुरंत आपको कल के मौसम की जानकारी नहीं दे सकता मगर आज का जो भी मौसम हे उसके अनुरूप कल के मौसम की जानकारी निकाली जा सकती है। और गूगल भी कुछ इस तरहा से ही काम करता है। और आपके सभी तरह के सवालो का जावाब गूगल देगा।

मेने भी गूगल असिस्टें से पूछा कल के मौसम के बारे मे

दोस्तो जब मेने गूगल असिस्टेंट को खोल के पूछा कल के मौसम के बारे मे तो गूगल असिस्टेंट ने मुझे उसके आवाज मे कल के मौसम के बारे मे जानकारी दी और इसको आपको दिखाने के लिए मेने अपने फोन मे स्क्रीनशॉट भी लेकर रखा था जोकि कुछ इस तरहा था।

kal kaa mausam kaisa rahega mene puchha

दोस्तो इस इमेज को देख कर आप समज गए होगे की गूगल आपके सवालो का कैसे आसानी से जवाब दे देता है। और इससे ही हम समज सकते है की गूगल आज कितना एडवांस हो चुका है। और गूगल को इस्तेमाल करने के कई सारे फायदे है। तो आप इसको मौसम के लिए भी बड़े ही आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

जानिए वार के अनुसार मौसम कैसा रहेगा

वारमौसन
सोमवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
मंगलवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
बुधवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
गुरुवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
शुक्रवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
शनिवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा
रविवार को मौसम कैसा रहेगाअच्छा रहेगा

दोस्तो सप्ताह के सभी वार को मौसम अच्छा ही रहेता हे मौसम कूच बार ही बिगड़ जाता हे तो अगर कोई दिन मौसम बिगड़ जाता हे तो आप अनुमान लगा सकते हे की आगे कैसा मौसम रहेगा।

अगले दिन मौसम कैसा रहेगा

कई लोगो का ये सवाल होता हे की अगले दिन मौसम कैसा रहेगा तो मे आपको यहा बताना चाहुगा की आप इसी भी दिन को जब मौसम के बारे मे जानना चाहते हे तो आपको आज के मौसम के बारे मे जरूर जानना चाहिए क्यू की कई बार आज का मौसम खराब हो जाता हे तो अगले दिन का भी मौसम खराब हो जाता है। और इसको और भी अच्छे से जानने के लिए आप वातावरण के विभाग के समाचार और कई Wather की वैबसाइट पर भी नजर बनाए रख सकते हे क्यू की वाहा पर आपको इसके बारे मे हर पल की खबर दी जाती है। तो दोस्तो आप इस तरहा से अपने अगले दिन मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे जान सकते है।

आज रात का मौसम कैसा रहेगा 2021

दोस्तो अभी 2021 चल रहा हे और अभी भी कई लोग आज रात का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे जानना चाहते हे तो इसको जानना बड़ा ही आसान हे दोस्तो आज रात का मौसम कैसा रहेगा इसको जानने के लिए आपको आपके फोन मे गूगल मे Weather लिखना हे और फिर गूगल ही आपको अभी का मौसम का माहोल बता देगा उससे आप पक्का अनुमान लगा सकते हे की आज रात का मौसम कैसा रहेगा और ये काफी सही जानकारी आपको बताएगा और दोस्तो आप अपने गूगल आसिस्टेंट से भी weather की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

दोस्तो देखा आपने की आज रात का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे जानना काफी आसान था मगर मे आपको बता ना चाहुगा की आप जब गूगल मे weather सर्च करके जब गूगल के द्वारा दी गई जानकारी को देख रहे हो तो आप ये ध्यान देना की वाहा बादल या फिर हवा के बारे मे भी आपको जानकारी दी जाती हे तो आप इससे भी बड़े ही आसानी से आज रात का मौसम कैसा रहेगा इसके बारे मे सही से जान पाएगे।

निष्कर्ष

दोस्तो, मुझे उम्मीद है की आपको ये लेख पसंद आया होगा। मेने इस लेख मे कल का मौसम कैसा रहेगा इसको कैसे जाने इसके बारे मे पूरी जानकारी दी हुई है। और इसके अलावा आपको मेरे द्वारा बताई गयी जानकारी मे कोई भी लगती है तो आप मुझे कमेंट मे बता सकते है। मे इसको सुधार ने की कोसिस जरूर करुगा ताकि आपको सही और अच्छी जानकारी मेरे लेख से मिल पाये।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close