गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है? | Mere Dost Ka Naam Kya Hai

अगर आपने भी गूगल से पूछा हे की मेरे दोस्त का नाम क्या है? तो आपको गूगल ने कोई भी जवाब नहीं बताया होगा मगर आज इस लेख को पढ ने के बाद आपको गूगल आपके दोस्त का नाम भी बता ने लगेगा। दोस्तो ये कोई ओटोमेटिक प्रक्रिया नहीं हे इसके लिए आपको आपके फोन मे कुछ सेटिंग करनी पड़ेगी। और दोस्तो इसके लिए आपको गूगल की तरफ से आने वाली बहोत ही अच्छी एप्प की मदद लेनी होगी जोकि आज कल सब के नए फोन मे गूगल के द्वारा इस एप्प को दिया ही जाता हे और अगर आपके फोन मे ये एप्प नहीं हे तो आप इसको प्ले स्टोर मे जाके डाउनलोड भी कर सकते है। तो चलिये अब दोस्तो जानते हे आपके सवाल गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है?

मेरे दोस्त का नाम क्या है बताओ

दोस्तो अगर आप आपके दोस्तो का नाम गूगल से जानना चाहते हे तो आपको आपके फोन मे गूगल आसिस्टेंट एप्प को इस्तेमाल करना होगा। फिर आपको आपके फोन मे गूगल आसिस्टेंट को बताना होगा की आपके दोस्त का नाम क्या है। फिर आप जब भी गूगल आसिटेंट से पुछेगे की मेरे दोस्त का नाम क्या है तो आपको तुरंत ही गूगल आसिस्टेंट आपके सवाल का जवाब दे देगा और आपके दोस्त का नाम बता देगा। ये करना भी बहोत आसान हे इसको अगर आपको सीखना हे की कैसे गूगल को अपने दोस्त का नाम बताते हे तो आप इस लेख को जरूर पूरा पढे क्यू की इस लेख से आप ये बड़े ही आसानी से सीख पाएगे।

जब मेने पूछा मेरे दोस्त का नाम क्या है?

जब मेने हिन्दी भाषा मे गूगल आसिस्टेंट को पूछा मेरे दोस्त का नाम क्या है तो गूगल आसिस्टेंट ने मुजे कुछ इस तरह से जवाब दिया था। अगर आप ने भी हिन्दी भाषा मे पूछा हे तो आप मुजे बताए की आपको क्या जवाब बताया गया था।

जब मेने पूछा गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है

दोस्तो कई बार गूगल आपसे मज़ाक भी करता हे क्यू की आपके द्वारा पुछे जाने वाले सवाल उसको कई बार हास्य प्रवूति के लगते है और वो कुच इस प्रकार जवाब दे देता हे मगर जब मेने गूगल आसिस्टेंट की भाषा को इंग्लिश करके उसको ये सवाल इंग्लिश मे पूछा तो उसने बड़े ही आसानी से मेरे दोस्त का नाम बता दिया था। तो आप भी गूगल आसिस्टेंट की भाषा को इंग्लिश मे करके पुछे what is my best friend name तो आपको गूगल आपके दोस्त का नाम एड करने को कहेगा फिर आप आपके दोस्त का नाम गूगल को बता देना फिर आप आगे से जब भी गूगल से इंग्लिश भाषा मे आपके दोस्तो का नाम पुछेगे तो गूगल आपको आपके दोस्त का नाम बता देगा।

मेने इंग्लिश मे पूछा मेरे दोस्त का नाम क्या है
मेरे दोस्त का नाम क्या है इस इमेज को देख के समजे।

इस लेख को पढ़ के जाने की गूगल आसिस्टेंट को कैसे इस्तेमाल कर सकते हे अगर आप पहेली बार इसको इस्तेमाल कर रहे हे तो। आपको इस लेख मे गूगल आसिस्टेंट के बारे मे पूरी जानकारी मिल जाएगी।

इसे पढे।

दोस्तो अगर आपको गूगल आसिस्टेंट को इस्तेमाल करना आता हे और आप सिर्फ गूगल आसिस्टेंट की मदद से अपने दोस्त का नाम जानना चाहते हे तो आपको यहा नीचे दिये गए स्टेप्स को जरूर फॉलो करे क्यू की इतने स्टेप्स मे ही आपका काम हो जाएगा। और अगर आपको इसके बारे मे कोई भी जानकारी नहीं हे तो आप ऊपर दिये गए लेख को जरूर पढे क्यू की उस लेख मे काफी विस्तार से जानकारी बताई गई है।

मेरे दोस्त का नाम क्या है इसको गूगल से जानने के लिए इन स्टेप्स को फॉलो करे।

  • गूगल अस्सीस्टेंट की भाषा इंग्लिश इंडिया रखे
  • फिर ओके गूगल बोलकर Add My Best Friend Name – what is my best friend name बोलकर नाम जोड़ दे।
  • फिर पुछे My Best Friend Name

आपको जो ऊपर लिंक दिया हे जिस लेख का उसमे गूगल आसिटेंट की भाषा को बदल ने के बारे मे भी जानकारी दी हुई है।

अपने दोस्तो को गूगल आसिस्टेंट की मदद से कैसे इम्प्रेस करे

दोस्तो जब आप अपने फोन मे इस सेटिंग को सेट कर देगे तब आप आपके उशी दोस्त के सामने जाके उसको बता सकते है की तेरा नाम तो मेरे फोन मे गूगल को भी पता है। मगर एक बात का ध्यान रखे की आप इसको पहेले टेस्ट जरूर कर ले की ये काम कर रहा हे या नहीं क्यू की अगर काम नहीं करता होगा तो आपका आपके दोस्तो के सामने कचरा हो जाएगा। और दोस्तो गूगल आसिस्टेंट मे केवल आपका ही वॉइस काम करेगा।

जब आप पहेली बार गूगल आसिटेंट मे अपना सेटअप करते है तब आप जो भी वॉइस डालते है गूगल आसिस्टेंट उशी वॉइस को फॉलो करता है।

गूगल तुम्हारे दोस्त का नाम क्या है?

दोस्तो अगर आप भी गूगल आसिस्टेंट से पुछेगे की गूगल तुम्हारे दोस्त का नाम क्या है तो गूगल आसिस्टेंट आपको बताएगा की आप ही मेरे दोस्त हो। अगर आपको यकीन नहीं हे तो इसको आप अपने फोन मे गूगल आसिस्टेंट को जरूर पुछे आपको इस तरहा का ही जवाब मिलेगा। दोस्तो आप यहा नीचे इस इमेज मे देख सकते हे मेने इसको पूछ के देखा है। और मुजे गूगल ने कुच इस प्रकार जानकारी दी थी।

गूगल तुम्हारे दोस्त का नाम क्या है

सवाल

  1. मेरे सबसे अच्छे दोस्त का क्या नाम है?

    दोस्तो आपके सबसे अच्छे दोस्त का नाम आपको ही पता हो सकता हे मगर आप इसको गूगल आसिस्टेंट से जानना चाहते हे तो आप इस लेख मे दी गई सभी जानकारी को पढे आपको इससे और भी जानकारी मिल जाएगी।

  2. अच्छा गूगल बताओ मेरा नाम क्या है?

    दोस्तो अगर आपको आपका नाम क्या हे ये गूगल से जानना हे तो मेने इस लेख मे एक काफी अच्छे लेख का लिंक दिया हुआ हे जिसमे आप इसके बारे मे और भी अच्छे से जान सकते है।

  3. मेरे फ्रेंड का नाम क्या है

    मेरे फ्रेंड का नाम क्या है दोस्तो आपके फ्रेंड का नाम आपको अच्छे से पता होगा और अगर आपको पता हे तो आप इसको गूगल आसिस्टेंट मे एड करके फिर गूगल से पूछ कर के भी बता पाएगे।

  4. मेरा दोस्त कौन है

    दोस्तो आपका दोस्त वही हे जोकि आपका हर पल साथ देता हो और आपके बुरे समय भी आपके साथ हो ये लड़की या लड़का कोई भी हो सकता है।

निष्कर्ष

दोस्तो मेने इस लेख मे आपको मेरे दोस्त का नाम क्या है इस विषय पर संपुण जानकारी दी हुई है। मेने इस लेख मे आपके दोस्त का नाम तो नहीं बताया मगर आप अपने फोन के माध्यम से कैसे अपने दोस्त का नाम जान सकते है इस विषय पर मेने संपुण जानकारी आपको यहा बताई हुई है। अगर फिर भी इस लेख से जुड़े आपके मन मे कोई भी सवाल हे तो आप यहा नीचे कमेंट करके इसके बारे मे जानकारी जरूर दे।

इन लेख को भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

7 thoughts on “गूगल मेरे दोस्त का नाम क्या है? | Mere Dost Ka Naam Kya Hai”

    • नमस्ते Kaif mulla

      ये अच्छी बात हे की आपने इस लेख को पढ़ के अपने दोस्त का नाम भी यहा बताया है।
      आप और भी लेख को पढ़ सकते हे और अगर आपको किसी खास टोपिक पर जानकारी चाहिए तो भी आप मुजे यहा बता सकते है।

      धन्यवाद।

      Reply
    • नमस्ते Waseem

      ये अच्छी बात हे की आपने इस लेख को पढ़ ने के बाद अपने सबसे अच्छे दोस्त का नाम बताया है।

      Reply

Leave a Comment

close