Jio मोबाइल में डाटा कैसे ऑन करें?

अगर आप लोग भी Jio फोन इस्तेमाल करते हे और आप Jio मोबाइल में डाटा कैसे ऑन करें इसके बारे मे जानना चाहते हे और सीखना चाहते हे तो इस लेख को आप जरूर पढे आप इस लेख को पढ़ ने के बाद इसके बारे मे सबकुछ आसानी से जान पाएगे। और किसी भी Jio फोन मे कभी भी डेटा ऑन और ऑफ कर पाएगे। यहा मेने सिर्फ Jio फोन के बारे मे ही जानकारी बताई हुई है अगर आप लोग Jio की सिम इस्तेमाल करते हे और आप अलग मोबाइल इस्तेमाल करते हे जेसे की आंड्रोइड तो उसमे आपको ऊपर की और नोटिफिकेसन मे ही आपको इसका डेटा ऑन और ऑफ करने का ओपसन मिल जाता है।

Jio फोन मे डाटा ऑन और ऑफ कैसे करे?

दोस्तो Jio फोन मे डाटा ऑन और ऑफ करना बड़ा ही आसान हे यहा मे आपको कुछ स्टेप्स के बारे मे जानकारी दुगा जिसको आप फॉलो करके बड़े ही आसानी से अपने डाटा को ऑन और ऑफ कर पाएगे।

आप लोग दो तरीको से अपने Jio के डाटा को ऑन और ऑफ कर सकते है। जिसके बारे मे यहा जानकारी मेने दी हुई है।

Jio डाटा ऑन करने का पहेला तरीका

आप अगर सबसे आसान तरीके से अपने Jio फोन का डाटा ऑन करना चाहते हे तो आप सीधा अपने फोन मे ऊपर का बटन आता हे उसको दबा के अपने नोटिफिकेसन को देख सकते हे अब आपको यहा पर डाटा का आइकॉन दिखाई देगा उसको आप यहा से ऑन करके आप अपने जियो फोन के डाटा को इस्तेमाल कर सकते है। ये बिलकुल ही आपको आंड्रोइड जेसा लगेगा।

Jio डाटा ऑन और ऑफ करने का दूसरा तरीका

अब आप दूसरे तरीके को आसानी से कर सकते हे इसमे Jio का डाटा ऑन और ऑफ करने के लिए आपको सेटिंग की मदद लेनी होगी और आप सेटिंग की मदद से आसानी से अपने डाटा को ऑन और ऑफ कर सकते हे चलिये जानते है।

Jio फोन मे आपको डाटा ऑन और ऑफ करने के लिए सबसे पहेले आपको Jio फोन के Settings मे जाना होगा और फिर आपको Mobile Network & Data के ओपसन पर क्लिक करना है। अब आपको Data Connection पर क्लिक करना है अब यहा पर आपको on और off दो ओपसन दिखाई देगे आपको जो भी ओपसन को ऑन करना हे उसको आप यहा से कर सकते हे अगर डाटा को ऑन करना हे तो आप on पर क्लिक करके ऑन कर सकते है। और अगर आपको आपका डाटा ऑफ करना हे तो आप off लिखा हुआ होगा उस पर क्लिक करके अपने डाटा को ऑफ कर सकते है।

इन स्टेप्स को फॉलो करके भी कर सकते है।

  • Settings मे जाये
  • Mobile Network & Data मे जाये
  • अब Data Connection मे जाये
  • on पर क्लिक करे

जिओ मे एमबी कैसे देखे? | Jio Me MB Kaise Dekhe

आपको अगर अपने Jio नंबर की Data MB को चेक करना हे की वो अब तक कितना हे तो आपको यहा मे कूच जानकारी देने वाला हु उसको आप जरूर ध्यान से समज के इसको चेक करे।

Jio मे MB देख ने के लिए दो तरीके हे जिसेके बारे मे यहा आपको जानकारी दुगा।

सबसे पहेले आपको आपका Jio Data की MB चेक करनी हे तो आप आपके My Jio की एप्प मे जाके इसको देख सकते हो। और दूसरे तरीके मे आप 1299 पर कॉल करोगे तो आपका कॉल कट हो जाएगा फिर आपको SMS आयेगा Jio की तरफ से उसमे आपके Jio नंबर की सभी जानकारी देख ने को मिल जाएगी जेसे की आपका मोजूदा Data MB, Balance, Pack Validity और इस प्रकार की जानकारी।

दोस्तो मुजे उम्मीद हे की आपको आपके सवाल जिओ मे एमबी कैसे देखे? इसका सही जवाब पता चल गया होगा।

निष्कर्ष

दोस्तो इस लेख की मदद से मेने पूरी कोसिश की हुई है की आपको Jio फोन का डाटा ऑन और ऑफ की जानकारी मिल पाये और आप सही जानकारी जान पाये। और इस लेख मे मे आपको इससे जुड़ी जो भी जानकारी मे दे सकु उतनी जानकारी दुगा ताकि आप इससे जुड़ी सभी जानकारी जान पाये।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

केनरा बैंक बैलेंस चेक नंबर क्या है? BGMI Free Rewards दे रहा है जानिए केसे? iPhone SE 5G 2022 लॉन्च डेट और प्राइस Happy Makar Sankranti Images, Photos 2022 New Upcoming Smartphones – January 2022