K नाम की राशि | K Naam Ki Rashi

इस लेख मे आज आपको K नाम की राशि क्या है और इंका राशिफल क्या होगा 2022 मे इन सभी के बारे मे जानकारी दी हुई है। अगर आप K नाम वाले है तो आपको ये लेख काफी ध्यान से पढ़ना चाहिए क्यू की इस लेख मे आपके लिए काफी कुछ है।

यहा पर मेने बताया हुआ है की K नाम वालो की राशि का क्या महत्व है और इनके आगे आने वाले भविष्य मे क्या-क्या हो सकता है। और K नाम वालो का स्वभाव कैसा होता है इन सभी के बारे मे नीचे पूरी जानकारी दी हुई है।

यहा पर मे आपको बता दु की इंटरनेट पर कई प्रकार के K नाम वाले लोग या फिर उनसे जुड़े लोग सवाल पुछते है जोकि कुछ इस प्रकार के है।

  • K नाम की राशि क्या है 2022
  • K नाम की राशि कोनसी होती है
  • K नाम की राशि क्या होती है
  • K नाम की राशि बताओ
  • K नाम की राशि के नाम

मुजे लगता है की आपमेसे भी किसी ने इस तरहा का ही सवाल इंटरनेट पर पूछा होगा। ये इस लिए आपको बताया गया हे ताकि आप इस लेख से अच्छे से जुड़ पाये।

इसे भी पढे।

K नाम की राशि क्या है?

दोस्तो आपको K नाम की राशि जाननी है तो मे आपको बता दु की K नाम वालो की राशि “मिथुन” है। और मिथुन राशि के बारे मे यहा पर मे और भी जानकारी दु तो इनके राशि स्वामी बुध है। मिथुन राशि के आराध्य भगवान की बात करे तो श्री गणेश जी है। मिथुन राशि का भाग्यशील रंग पीला है।

  • मिथुन
K नाम की राशि क्या है

अगर आप K नाम वाले व्यक्ति है तो आपको आपकी राशि अनुसार कोई भाग्यशील अंक के बारे मे जानना है तो मे बता दु की आपके लिए मिथुन राशि के अनुसार 3 और 6 अंक का काफी ज्यादा महत्व है। मिथुन राशि मे राशि धातु की बात करे तो इसमे चाँदी, सीसा और सोना सामील है। ये धातु आपके राशि के अनुसार काफी अच्छे साबित हो सकाते है। मिथुन राशि की अनुकूल दिशा के बारे मे बताए तो ये पश्चिम दिशा है।

K नाम वाले की मिथुन राशि के अनुसार राशि अनुकूल रत्न कुछ इस प्रकार है पन्ना, हीरा और नीलम इन सभी का महत्व मिथुन राशि मे काफी ज्यादा है। मिथुन राशि के अनुसार राशि अनुकूल वार कुछ इस प्रकार है मंगलवार, बुधवार और रविवार। इनके राशि के अनुसार इनका स्वभाव द्विस्वभाव इसके बारे मे आगे अच्छे से जानकारी देने वाला हु। इसके अलावा भी मिथुन राशि मे काफी कुछ सामील है।

K नाम की राशि in English | मिथुन राशि in English

इस लेख को पढ़ ने के बाद सब लोगो को ये तो पता चल गया होगा की K नाम वालो की राशि मिथुन है मगर इसको इंग्लिश भाषा मे दूसरे नाम से बताया जाता है। मिथुन राशि को इंग्लिश भाषा मे “Gemini” कहा जाता है। अगर आप मिथुन राशि के बारे मे इंग्लिश मे जानकारी जानना चाहते है तो इंटरनेट पर तो आप Gemini के नाम से इसका राशिफल जान सकते है।

  • Gemini

मिथुन राशि अक्षर | K नाम वालो की राशि अक्षर

दोस्तो अब आपने ये तो जान लिया की मिथुन राशि को हिन्दी और इंग्लिश भाषा मे क्या कहेते है मगर अब आपको ये जाना ना भी जरूरी है की आपकी मिथुन राशि मे कोन-कोन से अक्षर आते है। जिससे आप किसी भी मिथुन राशि वाले व्यक्ति को पहेचान सके। मिथुन राशि के अक्षर कुछ इस प्रकार है क, छ और घ और इसको इंग्लिश भाषा मे बताए तो ये कुछ इस तरहा है Ka, Chha और Gha अतगर इस प्रकार के नाम वाले कोई भी व्यक्ति है तो वो मिथुन राशि वाले है।

  • क, छ, घ
  • Ka, Chha, Gha
mithun rashi akshar

मिथुन राशि का नक्षत्र चरण नामाक्षर क्या है?

दोस्तो मिथुन राशि का नक्षत्र चरण नामाक्षर कूच इस तरहा है। दोस्तो इससे पहले मे आपको बता दु की इसे मेने हिन्दी और इंग्लिश भाषा मे बताया हुआ है।

मिथुन राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर हिन्दी मे

  • का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा

मिथुन राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर इंग्लिश मे

  • Kaa, Kee, Ku, Gha, Ing, Chha, Ke, Ko, Haa

अगर आपको नक्षत्र चरण नामाक्षर के बारे मे ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप इसके बारे मे इंटरनेट पर या फिर इसके बारे मे किसी ज्योतिष से इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते है।

(क) K नाम वालो का स्वाहाव

दोस्तो K नाम की राशि वाले लोग ज्यादा तर खुशी मिजाज के होते है। और ये सब लोगो मे अच्छे से घुल मिल जाते है और इस कारण इनके दोस्त लोग भी ज्यादा होते है। और अगर इनको कोई पहेले बार देखता है तो ये काफी आकर्षण भी देखे गए है। ये अगर किसी काम को करना चाहते है तो ये काफी लगन से उसको पूरा कराते है। इस लिए इनको काफी महेन्तु भी कहा जाता है। ये लोग धार्मिक और बागवान मे आस्था रखने वाले लोग होते है। इसके अलावा ये काफी खुले मन के होते है। इसके अलावा भी K नाम वालो के कई सारे अच्छे गुण होते है।

K नाम की राशि के लोगो की प्यार की जोड़ी

दोस्तो ज्यादा तर लोग इनसे आकर्षित हो जाते है क्यू की इसमे इनका स्वभाव भी काफी महत्व है। इनके स्वभाव से लोग इनसे काफी खुश होते है। और इन लोगो की प्यार की जोड़ी भी काफी अच्छी होती है जोकि मेने यहा पर बताई हुई है। इस जोड़ी मे कुछ राशि के अनुसार भी है। और कुछ जोड़ी मेने खुद से बताई हुई है जिसमे मेने लोगो की पहेले से ही जोड़ी को देखा हुआ है उसके आधार पर यहा जोड़ी बताई गयी है।

K नाम वालो की प्यार की जोड़ी

  • K – M
  • K – N
  • K – S
  • K – A
  • K – Y
  • K – T
  • K – J
  • K – D
  • K – R
  • K – P
  • K – C

इसके अलावा भी कई सारे K नाम वालो की जोड़ी बन सकते है। अगर आप K नाम वाले व्यक्ति है तो सायद इसमे से कोई अक्षर वाले व्यक्ति आपका प्रेमी भी सकता है। अगर ये सच है तो आप मुझे कमेंट मे इसके बारे मे जानकारी दे सकते है।

K नाम वालो का 2022 कैसा रहेगा जानिए

दोस्तो इस विडियो के माध्यम से यहा बताया गया है। 2022 मे कैसा रहेगा K नाम वालो का राशि भविष्य और इस विडियो मे K नाम वालो का काफी ज्यादा अलग-अलग प्रकार गुणो के बारे मे दर्शाया गया है। तो दोस्तो इस विडियो को देख कर इसको और भी अच्छे से जानिए।

क राशि के नाम लड़को के लिए

नामअर्थ
कामिकअभीष्ट, मनोहर, जिसे पाने की इच्छा हो 
कार्तिकसाहस, हर्ष, हिन्दू कैलंडर के महीनों में से एक 
काशिनप्रतिभाशाली, भगवान शिव, योग्य 
कहानभगवान कृष्ण, संसार 
कैलाशशांति प्रदान करने वाला, भगवान शिव का निवास स्थान  
कैरवसफेद कमल का फूल, पानी से जन्मा
काजीशभगवान विनायगर, हिन्दू भगवान 
कलशपवित्र घड़ा, पूजा में उपयोग किया जाता है 
कल्हारजल कुमुद, कमल
कल्मेशभगवान शिव के नामों में से एक नाम
कल्पितकल्पना, आविष्कार
कामेशप्रेम के भगवान 
कमोदउदार, एक संगीत राग, अच्छे दिल का 
कनलरौशनी से भरा, प्रतिभाशाली, जिसमें कुछ कर दिखाने की चाह हो 
कंचनस्वर्ण, धनवान, अमीर 
कैतवएक ऋषि
कन्हैयाभगवान कृष्ण, किशोर
कलीलजिगरी दोस्त, जिसको पाना मुश्किल हो
कनिलभगवान विष्णु की तरह अविनाशी, शक्तिशाली  
कनिष्कबौद्ध धर्म का पालन करने वाला राजा 
कंजमकमल, अमृत
कनराजभगवान गणेश, माँ पार्वती और भगवान शिव के बेटे 
कानुलपंकज, अशोक का बेटा
कपीशहनुमानजी का एक और नाम
करनकुंतीपुत्र कर्ण के नाम का एक रूप, बुद्धिमान, जिसमें प्रतिभा हो, योग्य 
कर्माशअपना कर्तव्य को निभाने वाला, कर्त्तव्य परायण
कंवरयुवा राजकुमार, सुंदर 
कर्नेशदया करने वाले भगवान, कृपा करना 
कंजभगवान ब्रह्मा, हिन्दू भगवान 
कांतेशभगवान हनुमान, भगवान राम के सबसे बड़े भक्त 
कनिशसबका खयाल रखने वाला, परवाह करना 
कर्तव्यअपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने वाला,  कर्तव्य
कार्तिकभगवान मुरुगन
करतारसमस्त सृष्टि का स्वामी, संसार के मालिक 
कंवकप्रतिभाशाली व्यक्ति का बेटा
कर्नीशमोहन, कृपा करने वाले ईश्वर  
कंशसंपूर्ण, अपने आप में मुकम्मल 
कनीसकअक्षय
कलींदासमुद्र, सागर 
कौशिकजुनून से भरा हुआ, बेहतरीन, प्रेम करने वाला 
कार्निकन्यायाधीश, इंसाफ पसंद 
कश्यपएक प्रसिद्ध ऋषि, कुमुद
कान्तकीमती, जो अच्छा महसूस कराए 
कपिल भगवान विष्णु का एक अवतार,  सूर्य 
करुण मेहरबान, रहम करने वाला 
कर्व प्रेमी, इच्छाएं रखने वाला, अभिलाषा 
कथक कथावाचक, पौराणिक गाथाओं को पढ़कर सुनना 
कलापचंद्रमा, समझदार, चतुर 
कर्नकदिल में जगह देना, जिसका ह्रदय बड़ा हो 
कश्विन एक चमकता सितारा, जगमगाता हुआ 

सवाल

  1. क से कौन सी राशि आती है?

    अगर आप क अक्षर से कोन सी राशि आती हे इसके बारे मे जानना चाहते हे तो मे आपको बताना चाहुगा की क अक्षर से “मिथुन” राशि आती है।

  2. K नाम की राशि कौन सी है?

    K नाम वालो की राशि मे क अक्षर आता हे और उन लोगो की राशि मिथुन राशि होति है।

  3. के नाम के राशि वाले लोग कैसे होते हैं?

    क अक्षर से सुरू होने वाले व्यक्ति काफी अच्छे होते हे और ये काफी मित्रता निभाने वाले व्यक्ति होते हे और ये काफी अच्छे से सबका साथ निभाते है।

  4. कल्लू नाम की राशि कौन सी होती है?

    कल्लू नाम की राशि मिथुन होति है।

निष्कर्ष

दोस्तो इस लेख मे मेने K नाम की राशि के बारे मे काफी ज्यादा जानकारी दी हुई है। अगर आप K नाम वाले व्यक्ति है तो आपको जरूर ये लेख पसंद आया होगा। अगर आपको 12 राशि के च्निह के बारे मे जानकारी चाहिए तो आप यहा इसको पढ़ सकते है। अगर इस लेख मे कुछ वाक्य कम या तो किसी भी प्रकार की जानकारी कम है तो आप मुजे इसके बारे मे कमेंट मे जानकारी दे सकते है मे उसको यहा जरूर डालु गा ध्न्यवाद।

मिलते जुलते लेख

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

7 thoughts on “K नाम की राशि | K Naam Ki Rashi”

    • Hi Komal

      यहा सिर्फ आपको ये जानकारी एक अनुमान के तोर पर बताई जाती है। असल जिंदगी मे किसी को भी अपनी मंजिल को पाने के लिए काफी महेनत और संघर्ष का सामना करना पड़ता है।

      तो कोमल आप अपने जीवन को व्यर्थ ना माने आप चाहे तो कुछ भी कर सकते हो।

  1. Hello sir
    Bus mere ko lagta h ki hum her kisi baat ko sirf dill se soch kr krte h ya apne maan ko soch kr krty h jis se bhut baar hum kudh ko galt pate h .tho decesion power ko lekar ye rashi conflict rhegi h if i am right plz tell something.
    Thank you
    Komal

    • नमस्ते Komal जी

      देखिये राशि प्रभाव हर किसी पर रहेता हे मगर आको आपके जीवन मे जो सोच ने की क्षमता हे उसको थोड़ा समाज दारी के साथ बदल ना पड़ेगा आपको कोई भी शब्द बोलने से पहेले आपको समाज ना पड़ेगा की उसका सामने वाले पर क्या प्रभाव होगा आपको सामने वालो की भावना और वो कोण हे आपका नजदीकी हे सारी बातों को समज के आपको अपने शब्द बोलने चाहिए।

      वेसे आप बहोत ही समजदार हे मगर किसी वर्ष चिंता मे रहेते हे तो आपको आपकी जिंदगी मे भी कूच नए और अच्छे बदलाव की जरूरत है।

Comments are closed.