Clairvoyant Meaning in Hindi

Clairvoyant Meaning in Hindi अगर आप भी इसके बारे मे इंटरनेट पर इसके सही मीनिंग के बारे मे जानकारी होज रहे हे तो आप सही लेख मे आए हुए हे मेने इस लेख मे इसके बारे मे काफी अच्छे से जानकारी दी हुई हे जिसको आप पढ़ के इसके बारे मे काफी अच्छे से जान पाएगे। दोस्तो मे आपकों बताना चाहुगा की Clairvoyant शब्द काफी अलग लगता हे और काफी कम लोगो को इसके बारे मे इसका सही मतलब पता होगा क्यू की इस तरहा के शब्द काफी कम सुनने को मिलते है। तो चलिये अब जानते हे Clairvoyant मीनिंग इन हिन्दी के बारे मे।

Clairvoyant का मतलब क्या है?

दोस्तो Clairvoyant का हिन्दी मे मीनिंग “अतीन्द्रियदर्शी” होता है। और मे आपको बताना चाहुगा की इस Clairvoyant शब्द का और भी कई मीनिंग होता हे जिसके बारे मे आपको यहा जानकारी देना चहुगा। दोस्तो Clairvoyant को सूक्ष्मदर्शी और भेदक भी कहा जाता है। दोस्तो अगर आपको इन सभी हिन्दी मीनिंग के बारे मे इसके सही अर्थ के बारे मे जानना चाहते हे तो मे आपको इसके बारे मे भी नीचे जानकारी देने वाला हु।

Clairvoyant के अलग-अलग मीनिंग

Clairvoyantअतीन्द्रियदर्शी
Clairvoyantसूक्ष्मदर्शी
Clairvoyantभेदक

दोस्तो अगर इन सभी के सही अर्थ के बारे मे समजे तो ये कुच इस प्रकार हो सकता है। अतीन्द्रियदर्शी का अर्थ होता हे जो सूक्ष्म हे और जिसे आसानी से देखा नहीं जा सकता ये कोई शक्ति भी हो सकती है। सूक्ष्मदर्शी यानि की जो सूक्ष्म हे और इसको भी आसानी से कोई भी नहीं देख शकता और ये कोई दिव्य शक्ति भी हो सकती है। भेदक का अर्थ समजे तो इसका अर्थ होता हे की जो सबसे अलग हो या फिर जिसका कोई भी भेद नहीं कर सकता।

दोस्तो इन सभी का अर्थ मेने अपने अनुसार दिया हे क्यू की इन मेसे कई शब्द काफी कठिन और अलग-अलग वाक्यो मे भी अलग-अलग रूप मे इस्तेमाल किए जाते है। तो आप यहा से इसको एक उदाहरण के रूप मे समज सकते हो।

दोस्तो आप इस लेख को पढ़ के जरूर Clairvoyant Meaning in Hindi के बारे मे सही से जान पाये होगे। और अगर आपको इस विषय से या फिर इस लेख से जुड़ा कोई भी सवाल हे तो आप मुजे कमेंट मे इसके बारे मे जरूर बताए ताकि मे आपको इसके बारे मे जानकारी दे सकु। अगर आपको हमारे इस ब्लॉग के और भी लेख पढ़ ने हे तो आप यहा से पढ़ सकते है।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close