Reveal Meaning in Hindi

Reveal Meaning in Hindi अगर आपको इसके बारे मे जानना हे तो आप सही लेख मे आए हुए हे यहा मेने इस लेख के माध्यम से आपको इसके बारे मे काफी अच्छे से जानकारी दी हुई है। दोस्तो Reveal शब्द को आपने कई बार कई लोगो को बोलते हुए सुना होगा क्यू की ये शब्द काफी महत्वपुण शब्द हे और इसको आपने कई बार सुना भी होगा इस लिए आपके मन मे इसके सही मतलब के बारे मे जानने की जिज्ञाशा जरूर होती होगी। दोस्तो आपको इस तरहा के शब्दो को जरूर जानना चाहिए क्यू की इससे आपकी जनरल नॉलेज भी काफी बढ़ ती हे और आपको इंग्लिश के वाकयो मे आसानी से सब चीजों के बारे मे आपको समज आने लगता है। तो चलिये दोस्तो अब जानते हे Reveal मीनिंग इन हिन्दी के बारे मे।

Reveal मीनिंग इन हिन्दी

दोस्तो Reveal का मीनिंग हिन्दी मे प्रकट करना होता है। और इसके अलावा भी Reveal के कई सारे मतलब हो सकते हे जोकि अलग-अलग वाक्य के अनुसार वाक्यो मे सही अर्थ को बताते है। मेने यहा आपको Reveal के और भी कई मीनिंग के बारे मे जानकारी दी हुई हे जिसको आप जरूर जाने क्यू की आप उसको जानेगे तो ही आप Reveal के सही अर्थ को जान पाएगे।

दोस्तो यहा आप देख सकते हे Reveal के और भी कई सारे मीनिंग के बारे मे जोकि अलग-अलग वाक्यो के हिसाब से आप इसको और भी अच्छे से जान पाएगे।

Revealप्रकट करना
Revealखोल देना
Revealबताना
Revealप्रकाशित करना
Revealपता चलता है

दोस्तो यहा आपने देखे इसके कई सारे मीनिंग अब इसको और भी अच्छे से जानने के लिए आपको यहा मे एक उदाहरण भी बता ने वाला हु ताकि आप इसके बारे मे और भी अच्छे से जान पाये।

Reveal को समज ने के लिए एक उदाहरण वाक्य

I Can’t reveal who told me.
मैं यह नहीं बता सकता कि मुझे किसने बताया।

दोस्तो आप इस छोटे से वाक्य को देख सकते हे की इस वाक्य मे आपको “बताया” शब्द reveal को दर्शाता है। एसे ही आप अपने जीवन मे जेसी भी परिस्थिति हे उसके अनुसार आप reveal शब्द के सही मीनिंग के बारे मे जान पाएगे। ज्यादा तर एसे शब्दो को किसी खुफिया बात को जब कोई उजागर करता हे तब एसे शब्दो का इस्तेमाल करते है। और इस तरहा के शब्दो को पूरी दुनिया मे जहा इंग्लिश भाषा बोली जाती हो वाहा पर बोला जाता है।

तो दोस्तो मुजे उम्मीद हे की आप यहा इस लेख से reveal meaning in hindi के बारे मे सही से जान पाये होगे। मेने आपको इस लेख मे जितना भी आसानी से आप इसके बारेमे जान पाये उतनी कोसिस की हुई है। अगर आपका कोई सुजाव हे इस लेख के बारे मे तो आप यहा इस लेख के नीचे कमेंट जरूर करे और हमे बताए ताकि हम आपकी समस्या ओ के जवाब दे पाये।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close