S नाम की राशि जानिए | S Name Rashi

इस लेख के माध्यम से मे आज आपको S नाम की राशि क्या होती है इसके बारे मे जानकारी देने वाला हु। इस लेख मे मेने S नाम वाले लोगो के लिए काफी कुछ जानकारी दी हुई है जोकि कुछ जानकारी उनके जीवन पर भी प्रभाव रखती है

कई S नाम वाले लोगो को अपने अक्षर के अनुसार अपनी राशि के बारे मे पता नहीं होता इस लिए वो इंटरनेट पर इस तरहा की जानकारी खोजते है

यहा पर आप देख सकते है कुछ सवाल जोकि इंटरनेट पर पुछे जाते है।

  • S नाम की राशि बताए
  • S नाम की राशि कौन सी है
  • S नाम की राशि क्या होती है
  • S नाम की राशि क्या है 2021
  • S नाम की राशि का नाम

इंटरनेट पर कई प्रकार के एसे सवाल पुछे जाते है जोकि S नाम वालो की राशि पर आधारित है इस लिए मे इस लेख के माध्यम से इन सभी लोगो को इसके बारे मे जानकारी जानने मे मदद करुगा।

इन लेख को भी पढे।

S नाम की राशि क्या है 2021 मे?

दोस्तो अगर आपको S नाम की राशि जाननी है तो मे बता दु की S नाम वालो की राशि कुंभ राशि होती है। और कुंभ राशि मे और भी अक्षर आते है जिसके बारे मे यहा इस लेख मे ही मेने नीचे जानकारी दी हुई है। अगर मे कुंभ राशि के बारे मे और अच्छे से जानकारी दु तो ये कुछ इस प्रकार है।

  • कुंभ
S नाम की राशि क्या है 2021 मे

कुंभ राशि का राशि स्वामी शनि है। भाग्यशील अंक कुछ इस प्रकार है 10, 11 और भाग्यशील रंग आसमानी होता है इसके अलावा कुंभ राशि के आराध्य भगवान शिव जी (रूद्र स्वरूप) वाले है। कुंभ राशि की अनुकूल दिशा पश्चिम है। कुंभ राशि के राशि धातु की बात करे तो सोना और चाँदी है। इनके राशि स्वभाव स्थिर होते है।

और कुंभ राशि मे राशि अनुकूल वार की बात करे तो बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को विशेष महत्व दिया गया है। इसके अलावा भी आपको कई सारे जानकारी जानने को मिलती है कुंभ राशि मे मगर मे कोई ज्योतिष नहीं हु इस लिए मुजे जो भी जानकारी सही पता थी मेने इस लेख के माध्यम से आपको देने की कोसिस की हुई है।

दोस्तो मे आपको बता दु की राशि किसी भी साल मे बदलती नहीं है। राशि सभी के नाम के पहेले अक्षर पर आधारित होती है। जोकि सभी के लिए यही होता है और आप किसी के भी नाम के पहेले अक्षर से उसकी राशि जान सकते है।

S नाम की राशि in English | कुंभ राशि in English

दोस्तो यहा आपने जाना की S नाम की राशि कुंभ होती है मगर इसको इंग्लिश भाषा मे दूसरे नाम से कहा जाता है। S नाम की राशि कुंभ को इंग्लिश मे “Aquarius” कहा जाता है। अब आपके सामने जब भी ये शब्द आए तो आपको पता चल जाएगा की ये कुंभ राशि है।

  • Aquarius

कुंभ राशि अक्षर | S नाम वालो की राशि अक्षर

दोस्तो आपने यहा इस लेख मे ये तो जानलिया है की S नाम वालो की राशि कुंभ होती है। मगर कुंभ राशि मे S अक्षर के अलावा भी कई सारे अक्षर आते है जोकि कुच इस तरहा है। इसको राशि नामाक्षर भी कहा जाता है जिसमे स, श, ष, ग अक्षर सामील है। और अगर इसको इंग्लिश भाषा मे काहू तो ये कुछ इस प्रकार है S, G अब इसमे जो भी नाम S से सुरू होते है उन सभी को कुंभ राशि लागू होती है।

  • स, श, ष, ग
  • S, G
kumbh rashi ke axshar kya hai

कुंभ राशि अक्षर in Gujarati

दोस्तो अगर आप गुजरात से है और आपको कुंभ राशि के अक्षर को गुजराती भाषा मे जानना है तो ये कुछ इस प्रकार है। “સ, શ, ષ, ગ” इसको आप देख सकते है यहा मेने इसका गुजराती भाषा मे अनुवाद किया हुआ है। इसके अलावा भी कोई सहायता आपको चाहिए तो आप मुजे कमेंट मे बता सकते है।

  • સ, શ, ષ, ગ

कुंभ राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर क्या है?

दोस्तो कुंभ राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर की जानकारी कुछ इस प्रकार है। इसमे हिन्दी भाषा एवं इंग्लिश भाषा मे भी इसकी जानकारी यहा दी गयी है।

कुंभ राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर हिन्दी मे

  • गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर इंग्लिश मे

  • Gu, Ge, Go, Saa, See, Soo, Se, Daa

यहा से आपको कुंभ राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर के बारे मे पूरी जानकारी मिल गयी होगी। इसके अलावा भी कुंभ राशि मे जानने जेसा बहोत कुछ है।

S नाम वालो का स्वभाव कैसा होता है?

S नाम वाले लोगो को स्वभाव काफी खुस मिजाज होता है। इसके अलावा ये अपने बात सीधी और सटीक रूप से कहेने वाले होते है र अगर इनकी बाते सच्ची तो ये किसी की भी नहीं सुनते और सत्य बाते बोलेगे। अगर आप इनसे कोई बात सच्चाई से बताएगे तो ये आपकी मदद करेगे मगर आप इनसे जूथ बोलकर या फिर धोके के इरादे से जाएगे तो ये आपको जरूर पहेचान लेगे क्यू की इनकी सोचने की क्षमता काफी मजबूत होती है।

इसके अलावा S नाम की राशि वाले लोग भगवान मे बहोत ही मानते है जिसके कारण इन पर भगवान की कृपा हमेशा रहेती है। और अगर कई जागा धार्मिक काम हो रहे है जेसे की दान देना या फिर भगवान के कार्य मे सेवा करना उसमे ये आगे दिखाई देते है। और ये सब लोगो को साथ मे लेकर चलने की सोच रखते है।

अगर किसी जागा पर कोई बहेस होती है या फिर कोई सुजाव देने की बात हो तो इनकी एक अलग पहेचान होती है इनके तर्क काफी सटीक होती है और सब लोग इनकी बाते मान भी लेते है जोकि काफी सही और समजदार फेसले इनके होते है।

इसके अलावा भी कई सारे गुण S नाम वालो की राशि मे होते है।

S नाम वालो की प्यार की जोड़ी

दोस्तो S नाम वाले लोगो का वेसे तो सभी राशि के साथ जोड़ी बन अकती है मगर कुछ खास अक्षर वाले लोगो से इनकी जोड़ी काफी खास दिखाई दी हुई है। जिसके बारे मे यहा मेने जानकारी दी हुई है। ज्यादा तर S नाम वाले का स्वभाव एस होता है की वो सब लोगो मे धूल मिल जाते है।

S नाम वालो की जोड़ी

  • S – A
  • S – R
  • S – M
  • S – K
  • S – S
  • S – N
  • S – P
  • S – V
  • S – B

इसके अलावा भी कई सारी S नाम वालो की जोड़ी अच्छी देखि गयी है। और सभी नाम वालो मे अपनी राशि के अनुकूल गुण होते है। तो दोस्तो राशि भी काफी महत्व होती हे किसी की जोड़ी को बनाने मे।

2021 मे कुंभ राशि का राशिफल क्या है जानिए

2021 मे कुंभ राशि के राशिफल की बात करे तो मेने यहा पर इस video के माध्यम से आपको जानकारी देने की कोसी की हुई है आप इस विडियो को देख कर इसके बारे मे पूरी जानकारी जान सकते है। और अपने आगे के जीवन मे 2021 मे क्या करना है इसके बारे मे जान सकते है।

आसान सवाल

  1. S नाम की राशि क्या है 2021?

    इस लेख के अनुसार S नाम की राशि कुंभ राशि होती है। आपको कुंभ राशि मे कोन-कोन से अक्षर आते हे इसके बारे मे जानकारी चाहिए तो आप इस लेख को पढ़ सकते है।

  2. श अक्षर की राशि क्या है?

    श अक्षर की राशि कुंभ राशि होती है। इस लेख मे इस विषय पर पूरी जानकारी बताई गई है।

  3. कुंभ राशि के अच्छे दिन कब आएंगे 2021?

    कुंभ राशि राशि के अच्छे दिन कब आएगे इसको जानने के लिए आपको इस लेख को पढ़ ना होगा। यहा इस विषय मे जानकारी दी हुई है।

  4. श से कौन सी राशि होती है?

    श से कुंभ राशि होती है।

निष्कर्ष

दोस्तो मेने इस लेख मे S नाम की राशि के बारे मे सही और संपुण जानकारी देने की कोसी की हुई है। आपको इस लेख की मदद से काफी मदद मिली होगी अगर आपको इस लेख मे कोई बात की कमी लग रही है तो आप मुजे कमेंट मे जानकारी दे सकते है मे इसको जरूर यहा सामील करुगा धन्यवाद।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

1 thought on “S नाम की राशि जानिए | S Name Rashi”

Leave a Comment

केनरा बैंक बैलेंस चेक नंबर क्या है? BGMI Free Rewards दे रहा है जानिए केसे? iPhone SE 5G 2022 लॉन्च डेट और प्राइस Happy Makar Sankranti Images, Photos 2022 New Upcoming Smartphones – January 2022