G नाम की राशि | G Naam Ki Rashi

आज मे आपको G नाम की राशि क्या होती हे इसके बारे मे जानकारी देने वाला हु। इंटरनेट पर कई लोगो को G नाम की राशि के बारे मे सही जानकारी नहीं हे इसलिए मेने इस लेख के माध्यम से आपको G नाम की राशि के बारे मे जानकारी दी हुई हे तो चलिये जानते हे इसके बारे मे।

G नाम की राशि क्या होती है?

G नाम की राशि “कुंभ” राशि होती है। अगर आपको कुंभ राशि के बारे मे और अनसुनी जानकारी को पढ़ना हे तो आपको नीचे दी गई सारी जानकारी को जरूर पढ़ ना चाहिए। यहा आपको कुंभ राशि के राशि अक्षरो के बारे मे और कुंभ को इंग्लिश भाषा मे क्या कहेते हे और इसके अलावा कई सारी कुंभ राशि से संबधित जानकारी आपको दी हुई है।

  • कुंभ
S नाम की राशि क्या है 2022 मे

G नाम की राशि के यानि की कुंभ राशि के राशि स्वामी के बारे मे बताउ तो शनि कुंभ राशि के राशि स्वामी है। G नाम वालो के लिए राशि अनुकूल भाग्यशालि अंक की बात करू तो वो 10 तथा 11 को माना जाता है। G नाम वालो के लिए भाग्यशाली रंग आसमानी रंग को माना जाता है।

G नाम वालो के यानि की कुंभ राशि वालो के आराध्य भगवान शिव जी को माना जाता है। G नाम वालो के लिए राशि के हिसाब से पश्चिम दिशा को ज्यादा महत्व दिया गया है। G नाम वालो के लिए सोना तथा चाँदी को बहोत शुभ माना गया है। G नाम वालो के स्वभाव की बात करे तो ये स्थिर स्वभाव के माने जाते है।

G नाम की राशि in English | कुंभ राशि in English

G नाम वालो के लिए यानि की कुंभ राशि वालो के लिए उनकी कुंभ राशि का इंग्लिश मे क्या नाम हे ये जानना काफी जरूरी है। कुंभ राशि को इंग्लिश भाषा मे “Aquarius” नाम से पहेचना जाता हे अब आपको अगर कभी भी कुंभ राशि के बारे मे इंग्लिश भाषा मे राशिफल या फिर भविष्य के बारे मे जानकारी प्राप्त करनी होतो आप Aquarius नाम से जानकारी खोज के इसके बारे मे जान सकते है।

  • Aquarius

कुंभ राशि अक्षर | G नाम वालो की राशि अक्षर

कुंभ राशि वालो के यानि की G नाम की राशि अक्षर की बात करे तो इसमे कई अक्षर आते हे जिसको आपको जानना काफी जरूरी है। कुंभ राशि के राशि अक्षर मे स, श, ष, ग अक्षर आते है। और इन अक्षरो को हम इंग्लिश भाषा मे पहेचाने तो ये S, G अक्षर से पहेचाने जाते है। इन अक्षरो से किसी भी व्यक्ति के नाम शुरू होते हे तो वो व्यक्ति कुंभ राशि मे आते है।

  • स, श, ष, ग
  • S, G

कुंभ राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर क्या है?

यहा मेने आपको कुंभ राशि के नक्षत्र चरण नामाक्षर के बारे मे जानकारी बताई हुई जिसको आप जरूर पढे।

कुंभ राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर हिन्दी मे

  • गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

कुंभ राशि नक्षत्र चरण नामाक्षर इंग्लिश मे

  • Gu, Ge, Go, Saa, See, Soo, Se, Daa

कूच सवाल

  1. G नाम की राशि क्या है 2022?

    G नाम की राशि 2022 मे कुंभ राशि होती है।

  2. G नाम वाले प्यार में कैसे होते हैं?

    G नाम वाले प्यार मे प्यार को मन से करने वाले होते है।


इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment