जानिए (ब) B नाम की राशि कोनसी है? | B Naam Ki Rashi

दोस्तो अगर आपको B नाम की राशि क्या है इसके बारे मे जानकारी चाहिए तो आप सही लेख पर आए हुए है। मेने इस लेख मे B नाम वालो की राशि के बारे मे संपुण जानकारी देने की कोसिस की हुई है। इसके साथ ही मेने B नाम वाले ब्यक्ति का 2021 कैसा रहेगा इसके बारे मे भी जानकारी दी हुई है। यहा दी गयी जानकारी को जान के आप फिर कभी भी किसी भी (ब) B नाम वाले व्यक्ति ओ की राशि को बड़े ही आसानी से जान पाएगे।

इसे भी पढे।

B नाम की राशि क्या है?

आपको B नाम की राशि क्या है जानना है तो ये कुछ इस प्रकार है। B नाम वालो की राशि “वृषभ” राशि है। और B नाम वालो का राशि स्वामी शुक्र है। अगर आपको इनके आराध्य भगवान के बारे मे जानना है तो B नाम वाले व्यक्ति के आराध्य भगवान श्री दुर्गा माता है। वृषभ राशि का भाग्यशील रंग सफ़ेद है। इसके अलावा अगर आपको अपनी राशि के अनुसार अंक के बारे मे जानकारी चाहिए तो मे बता दु की वृषभ राशि के भाग्यशील अंक 2, 7 अंक है।

  • वृषभ
B नाम की राशि क्या है

B नाम वाले व्यक्ति की राशि के अनुसार अनुकूल दिशा दक्षिण और पश्चिम दिशा है। इसके अलावा राशि धातु मे लोहा और सीसा इन दोनों धातु को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। और राशि शुभ रत्न मे हीरा को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। अगर आपको राशि अनुकूल वार के बारे मे जानना है तो मे बता दु की इसमे शुक्रवार, बुधवार और शनिवार की काफी ज्यादा महत्व दिया गया है।

वृषभ राशि इंग्लिश | B नाम वालो की राशि इंग्लिश मे

अगर दोस्तो आपको जानना है वृषभ राशि इंग्लिश मे कैसे लिखते है या फिर क्या कहेलाती है तो मेने इसके बारे मे भी जानकारी दी हुई है। वृषभ राशि को इंग्लिश मे “Taurus” कहते है। अब अगर आप B नाम वाले व्यक्ति है या तो फिर आप वृषभ राशि मे आते है तो आप जब भी Taurus नाम को सुनेगे तो आपको पता चल जाएगा की ये आपकी ही राशि है। कई लोग इंटरनेट पर इंग्लिश मे भी राशि को देखना पसंद करते है इस लिए ये जानकारी जानना भी बहोत जरूरी है।

  • Taurus

वृषभ राशि अक्षर | B नाम वाले व्यक्ति के राशि अक्षर

अगर आप वृषभ राशि के व्यक्ति है या तो आपका कोई प्रिय जन वृषभ राशि मे आते है तो आपको यहा दिये गए वृषभ राशि अक्षर के बारे मे जानकारी जरूर जाननी चाहिए। यहा मेने वृषभ राशि मे कितने अक्षर आते है इसके बारे मे जानकारी दी हुई है साथ ही बताया हुआ है की कोन से अक्षर को हिन्दी भाषा मे केसा कहेते है और इंग्लिश भाषा मे कैसा कहते है।

वृषभ राशि के अक्षर कुछ इस प्रकार है। “ब, व और उ” दोस्तो ये सभी हिन्दी अक्षर है। और अगर आपको इंग्लिश अक्षर के बारे मे जानकारी चाहिए तो ये कुछ इस प्रकार है “B, V, U” अब आगे से आप जब भी इन सभी अक्षर को देखेगे तो आपको पता चल जाएगा की ये वृषभ राशि के व्यक्ति है।

  • ब.व.उ
  • B, V, U

जानिए वृषभ राशि का 2021 और स्वभाव

दोस्तो यहा मेने इस विडियो को यहा एड किया है जिसको आप देखेगे तो आपको आपका 2021 का साल कैसा रहेगा और साथ ही वृषभ राशि के लोगो की लव लाइफ और स्वभाव के बारे मे संपुण जानकारी आपको यहा इस विडियो मे मिल जाएगी।

निष्कर्ष

दोस्तो मुजे लगता है की मेने B नाम की राशि वाले इस लेख मे जो भी जानकारी आप लोगो को चाहिए थी वो सभी यहा दी हुई है। अगर इसके अलावा भी आपको B नाम वाले व्यक्ति के बारे मे जानकारी चाहिए तो आप मुजे इसके बारे मे कॉमेंट मे जानकारी दे सकते है मे आपको आपके द्वारा जो भी जानकारी चाहिए होगी मे उसको यहा लिख डुगा और आपको जाच कर दुगा धन्यवाद।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close