जानिए (टी, ट) T नाम की राशि क्या है? | T Naam Ki Rashi | ट नाम वालो की राशि क्या है?

दोस्तो अगर आप भी T नाम वाले व्यक्ति है और आपका भी ये सवाल है T नाम की राशि क्या है तो आप इस लेख को ध्यान से पढे आपको इस सवाल का आसान भाषा मे जवाब मिल जाएगा। यहा मेने T नाम वालो की राशि के साथ ही इनकी राशि मे कोन-कोन से अक्षर आते है इसके बारे मे भी जानकारी दी हुई है। और T नाम वालो की राशि को इंग्लिश भाषा मे क्या कहा जाता है सभी तरहा की जानकारी आपको इस लेख मे दी जाएगी। तो आप इस लेख को पूरा पढे आपको इन सभी प्रकार की जानकारी मिल जाएगी।

इसे भी पढे।

T नाम की राशि क्या है?

दोस्तो T नाम की राशि “सिंह” राशि है। और ज्योतिष के अनुसार सिंह राशि के राशि स्वामी सूर्य है। और आराध्य भगवान श्री विष्णु नारायण है। अगर आपको T नाम वालो के लिए भाग्यशील रंग की बात करे तो इसमे सुनहरा रंग आता है। सिंह राशि के लिए भाग्यशील अंक मे 5 अंक को काफी महत्व दिया गया है। और इनके राशि अनुसार अनुकूल दिशा की बात करे तो इसमे पूर्व दिशा है।

और इनके लिए तांबा और सोना काफी अच्छा माना गया है और इस लिए इनकी राशि मे इन दोनो धातु को राशि धातु मे बताया गया है। इसके अलावा बी काफी कुछ जानकारी है जोकि ज्योतिष के अनुसार आती है।

T नाम की राशि हिन्दी मे

1.T नाम की राशिसिंह
  • सिंह

जानिए सिंह राशि इंग्लिश मे

दोस्तो अगर आपको सिंह राशि को इंग्लिश भाषा मे क्या कहेते है ये जानना हे तो आप यहा दी गयी जानकारी को ध्यान से पढे आपको इसका जवाब मिल जाएगा। सिंह राशि को इंग्लिश मे “Leo” कहेते है। अब दोस्तो आपको जब भी इंटरनेट पर आपकी सिंह राशि के बारे मे जानकारी इंग्लिश मे खोज नि होगी तो आप Leo सर्च करके इसके बारे मे और भी जानकारी निकाल सकते है।

सिंह राशि हिन्दी मेसिंह राशि इंग्लिश मे
सिंहLeo
  • Leo

सिंह राशि अक्षर क्या है?

दोस्तो अब आपने सिंह राशि के बारे मे जानकारी तो प्राप्त कर ली होगी मगर आपको ये भी जानना जरूरी हे की सिंह राशि मे कोन-कोन से अक्षर आते है। ताकि आप जब भी सिंह राशि के बारे मे सुनेगे तो आपको इन सभी अक्षर के बारे तुरंत ही पता चल जाये। दोस्तो सिंह राशि मे अक्षर कुछ इस प्रकार है “म, ट” दोस्तो इसे हम लोग हिन्दी भाषा मे पहेचान ते है। मगर इसको इंग्लिश मे इस प्रकार दर्शाया जाता है “M, T ” तो आपको इसके बारे मे भी जानकारी मिल गयी है। अगर आपका कोई दोस्त हे जोकि सिंह राशि का हे और उसको अपनी राशि के बारे मे ये सभी जानकारी नहीं है तो आप इस लेख मे दी गयी जानकारी उसको दे सकते है।

सिंह राशि अक्षरम, टM, T
  • म, ट
  • M, T

सवाल

  1. ता से कौन सी राशि होती है?

    दोस्तो कई लोग T अक्षर की राशि एक ही समाज ते हे मगर ईएसए नहीं हे T से त और र दो अक्षर आते हे और दोनों की राशि अलग होती है। ता की राशि तुला राशि होती है।

निष्कर्ष

आपको इस लेख के माध्यम से मेने T नाम की राशि के बारे मे सभी तरहा की जानकारी दी हुई है। जोकि किसी भी साधारण इंसान को जाननी चाहिए। अगर आपको यहा दी गयी जानकारी से अगर कोई भी प्रश्न आरहा है तो आप मुजे इसके बारे मे बताए आप इसके लिए नीचे कमेंट कर सकते है। मे जरूर आपको इसके बारे मे जानकारी दुगा धन्यवाद।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close