HDFC बैंक सरकारी है या प्राइवेट जानिए यहा से

भारत मे कई लोगो को एचडीएफसी बैंक सरकारी है या प्राइवेट इसके बारे मे जानकारी नहीं है तो आज के इस लेख के माध्यम से मेने उन सभी लोगो को सही जानकारी बताई हुई हे आप इस लेख को पढ़ के HDFC बैंक सरकारी है या प्राइवेट ये तो जान ही सकोगे साथ मे आप HDFC बैंक के कई सारी नई-नई जानकारी को भी जान सकोगे तो चलिये HDFC बैंक की मजेदार बातों को जानते है।

एचडीएफसी बैंक सरकारी है या प्राइवेट?

एचडीएफसी बैंक सरकारी बैंक नहीं हे HDFC एक प्राइवेट सेक्टर की बैंक हे जोकि काफी अच्छी बैंक की लिस्ट मे इसका नाम आता है। आपको ये तो पता चल गया की HDFC बैंक एक प्राइवेट बैंक है मगर इस बैंक की कई सारी मजेदार जानकारी आपको नीचे बताई हुई हे आप उसको पढ़ के अपने ज्ञान को और भी बढ़ाए और इससे आपको HDFC बॅक की और भी माहिती पता चलेगी।

HDFC बैंक एक प्राइवेट बैंक हे और इसमे रविवार को तो छुट्टी रहेती ही हे साथ मे इसमे शनिवार को भी छुट्टी रहेती हे महीने के 2 और 4 थे शनिवार को HDFC बैंक बंद होती है। और अगर महीने मे कोई त्योहार आता हे तो उसकी भी इस बैंक मे छुट्टी रहेती है। तो आप HDFC बैंक मे अगर कोई काम से जाना पड़ता हे तो आप दिन मे 9:30 से 4:00 बजे के समय के दोरान आप जा सकते हे आपको तब बैंक खुली मिलेगी और आप अपना कोई भी बैंक का काम कर पाएगे।

HDFC बैंक का मालिक कोन है?

HDFC बैंक का मालिक Housing Development Finance Corporation हे और HDFC बैंक की स्थापना की बात करे तो ये 1994 मे हुई थी और अभी के समय मे HDFC बैंक मे 1,16,971+ से भी ज्यादा कर्मचारी अपनी सेवा दे रहे है। और अभी के समय मे HDFC बैंक अपने नए-नए कर्मचारियो को भर्ती करता ही रहेता हे ताकि ये अपनी बैंक की सभी सर्विस को काफी बहेतरीन बना सके और इसे HDFC बैंक को ही इससे फाइदा होगा।

HDFC बैंक की स्थापना कब हुई थी?

HDFC बैंक की स्थापना 1994 मे मुंबई, महारास्ट्र मे की गई थी। और फिर HDFC बैंक को धीरे-धीरे अलग-अलग शाहेरो मे और राज्यो मे भी स्थापित किया गया और फिर HDFC बैंक के ग्राहक काफी ज्यादा मात्रा मे बढ़े। फिर समय के साथ HDFC बैंक की सभी सर्विस काफी अच्छी बनाने लगी।

HDFC किस देश की बॅंक है?

HDFC बैंक भारत देश की ही एक प्राइवेट सेक्टर की बैंक है। और 1994 के बाद धीरे धीरे इस बैंक मे काफी बदलाव किए गए और आज HDFC बैंक की छबि एक भरोसेमंद और काफी फास्ट काम करने वाली बैंक मे सामील होती है। तो आप ये मान सकते हे की HDFC बैंक एक स्वदेशी बैंक हे मगर ये एक प्राइवेट बैंक भी है।

HDFC बैंक का मुख्यालय कहा है?

HDFC बैंक का मुख्यालय मुंबई, महारास्ट्र मे हे क्यू की यहा से ही HDFC बैंक की सुरूआत हुई थी। और अभी तो सभी राज्यो मे और बड़े-बड़े शाहेरो मे HDFC बैंक के बड़े बैंक होते हे जहा पर सभी तरहा का मेनेज का काम होता है।

HDFC बैंक के CEO कोन है?

HDFC बैंक के अभी के CEO Sashidhar Jagdishan है। और Sashidhar Jagdishan 27 अक्टूबर 2020 से HDFC बैंक के CEO के रूप मे अपना योगदान दे रहे है।

क्या HDFC बैंक सरकारी है?

HDFC बैंक एक प्राइवेट बैंक हे इसे आप सरकारी बैंक ना माने। कई लोगो को लगता हे की सायद HDFC बैंक भी एक सरकारी बैंक होगी मगर ये सच नहीं है।

भारत मे HDFC बैंक के ATM मशीन कितने है?

भारत मे HDFC बैंक के ATM Card के मशीन की संख्या 14000 से भी ज्यादा है। और HDFC बैंक भारत मे कुल 2764 शाहेरो मे 5500 से भी ज्यादा ब्रांच के साथ अपनी सेवा दे रहा है।

तो मुजे उम्मीद हे की आपको इस लेख मे एचडीएफसी बैंक सरकारी है या प्राइवेट इसके साथ साथ कई सारी ओर भी मजेदार जानकारी जानने को मिली होगी। आप एसे ही ओर भी लेख हमारे इस ब्लॉग मे पढ़ सकते है।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

केनरा बैंक बैलेंस चेक नंबर क्या है? BGMI Free Rewards दे रहा है जानिए केसे? iPhone SE 5G 2022 लॉन्च डेट और प्राइस Happy Makar Sankranti Images, Photos 2022 New Upcoming Smartphones – January 2022