Aazmayish Meaning क्या है?

Aazmayish Meaning क्या होता हे अगर आपको भी इसके बारे मे जानकारी नहीं हे तो आप यहा आज हमारा ये लेख जरूर पूरा पढे आपको Aazmayish शब्द के बारे मे काफी अच्छे से जानने को मिल जाएगा। आज्मायश मीनिंग के बारे मे कई लोग हिन्दी मे इसका सही अर्थ जानने को हर रोज इसके बारे मे इंटरनेट पर इसको खोज ते है। आपने भी कभी ना कभी तो आज्मायश शब्द को जरूर काही पर सुना होगा या तो फिर आपने इसको किसी मूवीस मे भी सुना हो सकता है। वेसे तो किसी की भी आम जिंदगी मे आपको आज्मायश शब्द को सुनने को नहीं मिलता होगा मगर आपको इसके बारे मे जानना जरूर चाहिए।

Aazmayish Meaning in Hindi

दोस्तो Aazmayish शब्द एक हिन्दी शब्द हे और इसको कई वाक्य से समजा सकता है। देखिये दोस्तो आज्मायश शब्द को भी आप कई हिन्दी शब्दो से समज सकते हो। मुख्य तोर पर मे आपको बताना चाहुगा की इस तरहा के शब्दो को किसी चीज का प्रयास करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है। तो इससे आप समज सकते हे की आज्मायश का सही अर्थ क्या होता है।

आज्मायश (Aazmayish) के कूच हिन्दी मे अर्थ

आजमाइश
परख
जाँच
इम्तेहान
परीक्षण
योग्यता की परीक्षा
सुनवाई
मुकदमा

दोस्तो ये सभी शब्द आजमाइश शब्द से मिलते जुलते शब्द हे तो आप यहा से इस शब्दो को समज के इसके बारे मे किसी भी वाक्य मे इसका सही अर्थ समज पाएगे।

दोस्तो ऊपर आपने आजमाइश शब्द के हिन्दी मे कुछ अर्थ देखे मगर अब इसका इंग्लिश मे क्या अर्थ होता हे इसके बारे मे जानते है।

Aazmayish Meaning in English | Meaning of Azmaish in English

दोस्तो आजमाइश का इंग्लिश मे कुछ इस प्रकार अर्थ होता हे Try, Trial जब कभी आजमाइश शब्द का उपयोग इंग्लिश भाषा मे किया जाता हे तब इस प्रकार के शब्दो को इस्तेमाल किया जाता है। अब इस प्रकार के शब्दो को कई सारे वाक्यो मे इस्तेमाल किया जा सकता हे और उसका अलग-अलग मतलब भी हो सकता है। किसी भी शब्द का सही मतलब समज ने के लिए आपको पहेले उस वाक्य को समज ना पड़ेगा।

आज्मायशTry
आज्मायशTrial

दोस्तो मुजे उम्मीद हे की आपको ये लेख मे दी गई सभी जानकारी सही से समज मे आई होगी और आप आज्मायश शब्द का सही मीनिंग समज पाये होगे। अगर आपको फिर भी कोई सवाल हे इस लेख से जुड़ा तो आप यहा इस लेख के नीचे कमेंट जरूर करे ताकि इसके बारे मे, मे, आपको सही जानकारी दे पाउ। आप हमारे इस ब्लॉग मे और भी कई सारे मीनिंग के लेख को पढ़ सकते हे ताकि आप अपना जनरल नॉलेज और भी बढ़ा पाये।

इसे भी पढे।

by Mayur
मेरा नाम मयूर है और मे अहमदाबाद शहर से हु। और इस ब्लॉग मे लोगो को इंटरनेट से जुड़ी जानकारी और कई महत्व पुन जानकारी देता हु लेख के रूप मे मुजे उम्मीद है की आपको हमारा ये ब्लॉग पसंद आएगा।

Leave a Comment

close